Saturday, September 21, 2024
HomeHimachal Newsकार की चपेट में आने से दुखद मौत, परिवार पर टूटा दुखों...

कार की चपेट में आने से दुखद मौत, परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़

काँगड़ा जिला के बैजनाथ-पपरोला के वार्ड-4 निवासी कालीदास पुत्र बिशन दास की कार की चपेट में आने से मौत हो गई है। कालीदास बस अड्डे के बाहर फड़ी लगाकर परिवार का पालन-पोषण करता था। सोमवार को रोज की तरह कालीदास अपनी फड़ी लगाकर खड़ा था। इस दौरान जोगिंद्रनगर (Jogindernagar) की तरफ से आई एक कार ने उसे कुचल दिया। कालीदास को गंभीर अवस्था में सिविल अस्पताल बैजनाथ पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। एसडीएम बैजनाथ दुनी चंद ठाकुर (SDM Baijnath Duni Chand Thakur) ने बताया कि राहत मैनुअल के अनुसार मृतक के परिजनों की सहायता की जा रही है।

कालीदास की मौत से सदमे में परिवार

बैजनाथ के मुख्य बाजार में कार द्वारा रौंदे जाने से कालीदास की मौत के बाद अब परिवार की आर्थिकी का ताना-बाना ही तितर-बितर हो गया है। अचानक हुई मौत से जहां कालीदास के परिवार वाले सदमे में हैं, वहीं पालतू कुत्ता भी आंगन के बगल में जमीन पर निढाल पड़ा है और बिना कुछ खाए-पिए लगातार रुआंस रहा है। भोटिया ब्रीड का यह कुत्ता कालीदास को रोजाना बाजार तक छोड़ने जाता था और कालीदास के लौटने का बेसब्री से इंतजार करता था। पिछले 30 साल से कालीदास बस अड्डे के बाहर फड़ी लगाकर बीज और सब्जियों की पनीरी बेचकर परिवार का भरण-पोषण कर रहा था।

कालीदास की बेटी की शादी हो चुकी है और बेटा मेहनत-मजदूरी कर अपने पिता का आर्थिक तौर पर हाथ बंटाने लगा था। सोमवार सुबह कालीदास काम के लिए घर से निकला तो उसकी पत्नी ने जल्दी लौटने को कहा था लेकिन नियती को शायद कुछ और ही मंजूर था। इसलिए चंद घंटे के बाद उसकी मौत की खबर की वज्रपात की तरह पत्नी को सुनने को मिली।

व्यापार मंडल करेगा परिवार की मदद

व्यापार मंडल के प्रधान मनोज कपूर ने कहा कि कालीदास व्यापार मंडल परिवार का सदस्य था। संकट की इस घड़ी में मृतक के परिवार की हरसंभव मदद की जाएगी।

- Advertisement -

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments